बुधवार, 7 फ़रवरी 2024

1440 नग नशीली टेबलेट के साथ 1 व्यक्ति गिरफ्तार, थाना रामानुजनगर पुलिस की कार्यवाही।

सूरजपुर। पुलिस अधीक्षक श्री आई कल्याण एलिसेला ने जिले के थाना-चौकी प्रभारियों को नशे के विरूद्ध जीरो टारलेस की नीति अपनाते हुए सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए है। इसी तारतम्य में दिनांक 26.01.2024 को थाना रामानुजनगर पुलिस को मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई कि 2 व्यक्ति मोटर सायकल में नशीली दवाई लेकर सूरजपुर से नारायणपुर की ओर आ रहे है।
              थाना रामानुजनगर पुलिस ने सूचना की तस्दीक व कार्यवाही हेतु रवाना होकर ग्राम नारायणपुर में घेराबंदी कर अनवर पिता स्व. रफीक उम्र 35 वर्ष निवासी नारायणपुर थाना रामानुजनगर को पकड़ा तथा दूसरा व्यक्ति पुलिस को देखकर मोटर सायकल लेकर भाग निकला। पकड़े गए व्यक्ति से नशीली टेबलेट 1440 नग जप्त किया गया है जिसकी बाजारू कीमत करीब 50 हजार रूपये है। मामले में नशीली टेलबेल जप्त कर आरोपी के विरूद्व धारा 21(सी) एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही कर गिरफ्तार किया है। इस कार्यवाही में थाना प्रभारी रामानुजनगर परीवीक्षाधीन डीएसपी स्निग्धा सलामे, एएसआई बिशुनदेव पैंकरा, मनोज पोर्ते, आरक्षक महेन्द्र प्रताप सिंह, गणेश सिंह व अमलेश्वर सिंह सक्रिय रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।