गुरुवार, 4 जनवरी 2024

थाना चांदनी पुलिस ने पत्नी की हत्या करने वाले आरोपी पति को छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश के बार्डर से पकड़ किया गिरफ्तार, घटना के बाद से ही चल रहा था फरार।

सूरजपुर। दिनांक 21.12.23 को ग्राम महुली निवासी गौतम साकेत ने थाना चांदनी में सूचना दिया कि लड़का कमलेश साकेत डेढ़ वर्ष पूर्व ग्राम करौटी की लीलामती खैरवार के साथ प्रेम विवाह कर घर लाया था, दोनों के मध्य आपसी घरेलू बातों को लेकर बीच-बीच में लड़ाई-झगड़ा होता था। कमलेश दिनांक 20.12.23 को अपनी पत्नी को मारपीट कर रहा था इस मना करने पर वहां से चला गया, भोर में कमलेश अपनी पत्नी को मारपीट कर रहा था मना करने पर नहीं माना और धक्का देकर भाग गया तब गांव वालों को बुलाया और आकर देखा तो बहु मृत अवस्था में पड़ी थी। लड़का के द्वारा बहु को डण्डा से मारपीट कर गला दबाकर हत्या कर दिया है। मर्ग कायमी उपरान्त अपराध क्रमांक 120/23 धारा 302 भादसं. के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया। घटना के बाद से ही आरोपी फरार था
            पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री आई कल्याण एलिसेला ने हत्या के फरार आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने पुलिस टीम गठित कर लगाया। थाना चांदनी की पुलिस आरोपी की लगातार पतासाजी में लगी थी इसी बीच मुखबीर की सूचना पर छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश के बार्डर मकरोहर जंगल में दबिश देकर आरोपी कमलेश साकेत पिता गौतम साकेत उम्र 23 वर्ष ग्राम महुली, थाना चांदनी को पकड़ा गया। पूछताछ पर आरोपी ने हत्या की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया जिसके निशानदेही पर आलाजरब जप्त कर उसे गिरफ्तार किया गया है।
             कार्यवाही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शोभराज अग्रवाल व एसडीओपी ओड़गी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी चांदनी जे.एस.कंवर, एसआई मनोज सिंह, एएसआई आर.डी.सिंह, गुड्डु कुशवाहा, प्रधान आरक्षक मनोज वर्मा, अनुराग यादव, आरक्षक रविराज पाण्डेय, आलोक सिंह, रूपेश राय, मंगल राजवाड़े, रौशन सिंह, बिहारी पाण्डेय व दीपक राजवाड़े सक्रिय रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।