गुरुवार, 21 दिसंबर 2023

चोरी की स्कूटी सहित 2 आरोपियों को थाना भटगांव पुलिस ने किया गिरफ्तार, अम्बिकापुर से स्कूटी चोरी कर बिक्री करने की फिराक के दौरान पकड़ाए।


सूरजपुर। पुलिस अधीक्षक श्री आई कल्याण एलिसेला ने अवैध कारोबार पर पूर्णतः अंकुश लगाने तथा चोरी की रोकथाम और ऐसे वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों की धरपकड़ करने के निर्देश थाना-चौकी प्रभारियों को दिए है। इसी क्रम दिनांक 18.12.23 को थाना भटगांव पुलिस को मुखबीर से सूचना मिला कि 2 व्यक्ति चोरी की एक्टीवा स्कूटी लेकर बिक्री करने हेतु ग्राहक की तलाश कर रहे है।

                सूचना पर थाना भटगांव पुलिस ने ग्राम अधिना में घेराबंदी कर स्कूटी वाहन सहित 2 व्यक्ति अरशद अंसारी पिता मो. खुर्रम उम्र 20 वर्ष निवासी सदर रोड़ अम्बिकापुर व शमीर खान पिता मोहम्मद नसीम उम्र 20 वर्ष निवासी नवागढ़ अम्बिकापुर को पकड़ा। दोनों से स्कूटी वाहन के दस्तावेज की मांग किए जाने पर कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किए। पूछताछ पर आरोपियों ने बताया कि दिनांक 17.12.23 को खरसिया रोड़ अम्बिकापुर बसंत टाकिट के पास एक दुकान के सामने से खड़ी स्कूटी चोरी कर गाड़ी का नंबर सीजी 15 सीएक्स 5118 को खुरचकर नंबर मिटा दिए। मामले में स्कूटी वाहन चोरी का होने के पूर्ण अंदेशा पर धारा 41(1-4)/379 भादसं. के तहत कार्यवाही कर स्कूटी वाहन कीमत 50 हजार रूपये को जप्त कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। इस कार्यवाही में थाना प्रभारी भटगांव राजेन्द्र साहू, एसआई अश्वनी पाण्डेय, प्रधान आरक्षक पूरन चंद राजवाड़े, सुंदरलाल, आरक्षक संतोष जायसवाल, मनोज जायसवाल, विनोद प्रताप, राधेश्याम साहू, भोलाशंकर राजवाड़े, वाहिद हुसैन व महिला आरक्षक प्रीति भगत सक्रिय रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।