शुक्रवार, 19 मई 2023

चोरों पर कार्रवाई, भटगांव पुलिस ने पकड़ा चोरी के कबाड़ का जखीरा। एसईसीएल के कबाड़ चोरी करने वाले 2 चोर गिरफ्तार। 2 लाख 80 हजार रूपये कीमत के 4 टन कबाड़ व एक पिकअप वाहन जप्त


सूरजपुर। पुलिस ने मुखबीर की सूचना पर कारवाई करते हुए कबाड़ का जखीरा बरामद किया है। पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज श्री राम गोपाल गर्ग (भा.पु.से.) के सतत् मार्गदर्शन में पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री रामकृष्ण साहू (भा.पु.से.) ने जिले के थाना-चौकी प्रभारियों को अवैध कार्यो में लिप्त लोगों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे। इसी परिप्रेक्ष्य में बीते 18.05.2023 को थाना भटगांव पुलिस को पेट्रोलिंग के दौरान मुखबीर से सूचना मिली कि इंदिरा कालोनी डुगडुगीयापारा का देवानंद सोनी, सुरेन्द्र सोनी एसईसीएल कॉलरी में उपयोग होने वाले लोहे का सामान कबाड़ अपने घर बाड़ी में रखा है। मामले की सूचना से पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री रामकृष्ण साहू (भा.पु.से.) को अवगत कराने पर उन्होंने तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश थाना प्रभारी को दिए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह व एसडीओपी प्रतापपुर अमोलक सिंह के मार्गदर्शन में थाना भटगांव की पुलिस फौरन मौके पर पहुंची जहां देवानंद के घर पास बाड़ी में रोलर लोहे का चक्का दो भागों में, डोजर सायलेंसर, टंकी पुराना, लोहे का छोटा बड़ा प्लेट 50 नग कुल कबाड़ वजन करीब 4 टन कीमत 2 लाख 80 हजार रूपये का पाया गया। उक्त सामग्री के खरीद-बिक्री संबंधी दस्तावेज की मांग करने पर कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया जो चोरी का होने के पूर्ण संदेह पर धारा 41(1-4)/379 भादसं. के तहत कार्यवाही कर 4 टन कबाड़ व एक पिकअप वाहन जप्त कर आरोपी देवानंद सोनी पिता सुरेन्द्र सोनी उम्र 20 वर्ष, सुरेन्द्र सोनी पिता सुखदेव सोनी उम्र 50 वर्ष निवासी इंदिरा कालोनी, डुगडुगीयापारा, थाना भटगांव को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ पर आरोपियों ने लोहे के सामान को चोरी करना एवं बिक्री करने के लिए रखना बताया। मामले 1 अन्य आरोपी फरार है जिसकी पतासाजी की जा रही है। इस कार्यवाही में थाना प्रभारी भटगांव राजेन्द्र साहू, एसआई सी.पी.तिवारी, बीएम गुप्ता, प्रधान आरक्षक पूरनचंद राजवाड़े, आरक्षक प्रकाश साहू, मनोज जायसवाल, विनोद सिंह, कमलेश्वर सिंह, शैलेष राजवाड़े, मोहम्मद नौशाद, भोला शंकर राजवाड़े, भुनेश्वर पाटले व प्रहलाद पैंकरा सक्रिय रहे। 

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।