गुरुवार, 2 मार्च 2023

भटगांव के केवटाली जंगल में भाजयुमो मण्डल अध्यक्ष व उसके साथियों पर प्राणघातक हमला करने के मामले में सूरजपुर पुलिस ने 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार। मामले के आरोपी संजय अग्रवाल के विरूद्ध डेढ दर्जन से अधिक तथा आरोपी चंद्रप्रकाश शर्मा के विरूद्ध दर्जनभर से अधिक आपराधिक प्रकरण है दर्ज।

सूरजपुर। दिनांक 28.02.2023 को भटगांव थाना क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम केवटाली जंगल में डोमनहील चिरमिरी निवासी रोहित सिंह और उसके साथियों के द्वारा रास्ता रोककर भाजयुमो के मण्डल अध्यक्ष अमन प्रताप सिंह व उसके साथियों को जान से मारने की धमकी देकर राड से प्राणघातक हमला किया गया। प्रार्थी अखण्ड प्रताप सिंह की रिपोर्ट पर थाना भटगांव में अपराध क्रमांक 16/23 धारा 341, 147, 148, 149, 294, 506, 307 भादसं. के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया।
मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज श्री रामगोपाल गर्ग (भा.पु.से.) ने इस मामले में संलिप्त आरोपियों की पतासाजी करते हुए जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री रामकृष्ण साहू (भा.पु.से.) ने घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह के नेतृत्व में एसडीओपी प्रतापपुर अमोलक सिंह, एसडीओपी ओड़गी राजेश जोशी व एसडीओपी सूरजपुर प्रकाश सोनी सहित 5 थाना-चौकी की पुलिस टीम गठित कर तत्परता के साथ कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए।  प्रकरण के अनुसंधान, प्रार्थी एवं गवाहों के कथन, आहत का कार्यपालिक मजिस्ट्रेट से कराए गए कथन तथा प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर मामले में आपराधिक षडयंत्र स्पष्ट होने पर प्रकरण में धारा 115, 120बी भादसं. जोड़ी गई। पुलिस टीमों के द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए उनके रहने के संभावित स्थानों पर लगातार दबिश दी गई और नई तकनीक की भी मदद ली गई। इसी बीच मुखबीर की सूचना पर प्रकरण के आरोपी 1. संजय अग्रवाल पिता महगीलाल निवासी बैकुण्ठपुर 2. चंदन उर्फ चंद्रप्रकाश शर्मा पिता रामासिंह शर्मा निवासी गोदरीपारा चिरमिरी 3. आफताब खान उर्फ गोलू पिता इस्लाम खान निवासी पोडी को दबिश देकर पकड़ा गया जिनके विरूद्ध अपराध सबूत पाए जाने पर तीनों को गिरफ्तार किया गया। वहीं मामले में संलिप्त अन्य फरार आरोपियों की पतासाजी सरगर्मी से की जा रही है।
            ज्ञात हुआ है कि आरोपी संजय अग्रवाल आदतन अपराधी है जिसके विरूद्ध जिला कोरिया के विभिन्न थानों में बलवा, मारपीट, धोखाधडी के डेढ दर्जन से अधिक आपराधिक प्रकरण दर्ज है, इसी प्रकार आरोपी चंदन उर्फ चंद्रप्रकाश शर्मा भी आदतन अपराधी है जिसके विरूद्ध भी मारपीट, बलवा, हत्या का प्रयास सहित दर्जनभर से अधिक आपराधिक प्रकरण दर्ज है जिसका प्रकरण माननीय न्यायालय में विचाराधीन है। इस कार्यवाही में थाना प्रभारी भटगांव शरद चंद्रा, निरीक्षक धर्मानंद शुक्ला, थाना प्रभारी चंदौरा शिवकुमार खुटे, चौकी प्रभारी खड़गवां विमलेश सिंह, चौकी प्रभारी बसदेई बृजेश यादव, चौकी प्रभारी रेवटी सुनील सिंह, एसआई सी.पी.तिवारी, बी.एम.गुप्ता, नीलाम्बर मिश्रा, एएसआई लवकुश राजवाड़े, नंदलाल सिंह, सुमंत पाण्डेय, प्रधान आरक्षक संजय चैहान, आनंद सिंह, राहुल गुप्ता, हेमंत सोनवानी, आरक्षक युवराज यादव, रौशन सिंह, प्रकाश, मनोज, संतोष, भोला शंकर, प्रहलाद पैकरा, शैलेष राजवाडे व हेमंत सिंह सक्रिय रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।