सोमवार, 27 फ़रवरी 2023

अवैध कोयला के कारोबार पर सूरजपुर पुलिस की लगातार कार्यवाही जारी, 108000 हजार रूपये कीमत के 9 टन कोयला सहित 1 गिरफ्तार


सूरजपुर। अवैध कोयला के कारोबार पर जिले की पुलिस का कार्यवाही निरंतर जारी है। कोयला चोरी तथा अवैध रूप से कोयला परिवहन पर अंकुश लगाने के लिए प्राप्त होने वाली सूचना पर पुलिस लगातार कार्यवाही करने में जुटी हुई है। पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज श्री रामगोपाल गर्ग (भा.पु.से.) के सतत मार्गदर्शन में पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री रामकृष्ण साहू (भा.पु.से.) ने अवैध कोयला के कारोबार पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाने के निर्देश थाना-चौकी प्रभारियों को दिए है। इसी परिप्रेक्ष्य में दिनांक 26.02.2023 को थाना रामानुजनगर पुलिस को मुखबीर ने सूचना दिया कि तिवरागुड़ी निवासी मोहन साहू के द्वारा अपने चिमनी ईट भट्ठे में चोरी का कोयला अवैध रूप से एकत्रित करके रखा है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह व एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी के मार्गदर्शन में थाना रामानुजनगर की पुलिस मोहन साहू के चिमनी ईट भट्ठे पहुंची जहां अवैध कोयला करीब 9 टन कीमत करीब 108000/- रूपये का पाया गया, ईंट भट्ठा संचालक मोहन साहू से कोयला के संबंध में दस्तावेज की मांग किए जाने पर कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया जो कोयला चोरी का होने की पूर्ण अंदेशा पर धारा 41(1-4)/379 भादसं. के तहत कार्यवाही करते हुए आरोपी मोहन साहू को गिरफ्तार किया गया। इस कार्यवाही में एएसआई बिसुनदेव पैंकरा, प्रधान आरक्षक हंसराम कनेडिया, आरक्षक धनंजय साहू, आरक्षक कौशल सिंह, विजय चौबे, दिलीप साहू व सैनिक बाबुलाल साहू सक्रिय रहे। 
-----------

जंगल में लावारिश हालत में पाये गए डेढ टन कोयला को थाना सूरजपुर पुलिस ने किया जप्त


सूरजपुर। पुलिस अधीक्षक श्री रामकृष्ण साहू (भा.पु.से.) ने अवैध कोयला के कारोबार में लिप्त लोगों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिए है जिसके बाद से ही पुलिस एक के बाद एक लगातार अवैध कोयला के कारोबार पर कार्यवाही करने में लगी हुई है। इसी बीच दिनांक 26.02.2023 को थाना सूरजपुर पुलिस को मुखबीर से सूचना मिला ग्राम मानी के देवमट्टी जंगल में अवैध कोयला रखा गया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह व एसडीओपी सूरजपुर प्रकाश सोनी के मार्गदर्शन में थाना सूरजपुर पुलिस मानी के देवमट्टी जंगल पहुंची जहां करीब डेढ टन कोयला कीमत करीब 15 हजार रूपये का लावारिश हालत में पाया गया। मामले में धारा 102 जा.फौ. के तहत कार्यवाही करते हुए डेढ़ टन कोयला जप्त किया गया। इस कार्यवाही में एसआई सुनीता भारद्धाज, एएसआई नंदलाल सिंह, प्रधान आरक्षक जयप्रकाश तिवारी, आरक्षक प्रेमसागर साहू सक्रिय रहे। 

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।