गुरुवार, 5 मई 2022

माननीय मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ शासन के दौरा कार्यक्रम को लेकर सूरजपुर पुलिस एलर्ट, पुलिस अधीक्षक सूरजपुर ने अधिकारी व जवानों को सजगतापूर्वक सुरक्षा व्यवस्था ड्यूटी करने दिया निर्देश

सूरजपुर। माननीय मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का विधानसभावार दौरा प्रारंभ हो गया है वे 6 मई से लेकर 8 मई 2022 तक सूरजपुर जिले के विधानसभा क्षेत्रों में दौरा करेंगे जिसे दृष्टिगत रखते हुए गुरूवार को पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री रामकृष्ण साहू ने पुलिस लाईन में व्हीव्हीआईपी सुरक्षा व्यवस्था ड्यूटी में लगे अधिकारी, कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। पुलिस अधिकारी व जवानों को माननीय मुख्यमंत्री का जिले में दौरे के दौरान पूर्ण सजगता के साथ कर्तव्यों का निर्वहन करने को कहा ताकि किसी प्रकार की अव्यवस्था निर्मित न हो सके। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को तयशुदा दौरा के अवाला संभावित दौरे को लेकर भी पुलिस जवानों को एलर्ट रहकर मुस्तैदी के साथ तत्परतापूर्वक व्हीव्हीआईपी सुरक्षा ड्यूटी करने एवं भीड़ प्रबंधन को लेकर जरूरी निर्देश दिए है। पुलिस अधीक्षक ने प्रभारियों को ड्यूटी में लगे जवानों के ठहरने व खाने की व्यवस्था के साथ ही सुरक्षा व्यवस्था चुस्त-दुरूस्त बनाए रखने के निर्देश दिए।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान से व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।