सोमवार, 2 नवंबर 2020

सूरजपुर पुलिस ने संजयनगर पेट्रोल पम्प से डकैती व लूट का डीजल खरीदने वाले 1 आरोपी को किया गिरफ्तार.......

सूरजपुर। दिनांक 18.10.20 को माॅ वैष्णणी पेट्रोल पम्प संजयनगर में काम करने वाले मैनेजर अमर दयाल यादव ने थाना जयनगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि 17-18 अक्टूबर की दरम्यिानी रात्रि में 1 स्कार्पियों तथा 1 बोलेरो वाहन में 7-8 लोग लाठी, डण्डा, सब्बल लेकर पहुंचे और डरा धमकाकर उसके सामने ही खड़ी टैंकर के टंकी का लाक तोड़कर 6 जरकीन डीजल निकाले और उसके पाकिट से 2 हजार रूपये, आधार कार्ड व अन्य दस्तावेज लूट लिए। प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना जयनगर में अपराध क्रमांक 224/20 धारा 395 भारतीय दण्ड संहिता का पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया।
          पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुकरेजा के मार्गदर्शन में 20 अक्टूबर को मामले के 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक पर भेजा गया था। पेट्रोल पम्प में खड़ी टैंकर के टंकी से डीजल निकालने के बाद डीजल को ग्राम खुटाटोला, थाना जैतहरी, मध्यप्रदेश निवासी रमेश गुप्ता को बिक्री करने की जानकारी आरोपियों ने बताई थी। जिसके बाद से ही पुलिस अधीक्षक ने आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस टीम लगाया था जो मुखबीर की सूचना पर जयनगर की पुलिस टीम ने गत् दिवस मामले में आरोपी रमेश गुप्ता पिता रामप्रसाद गुप्ता उम्र 35 वर्ष को उसके गांव से घेराबंदी कर पकड़ा, पूछताछ पर आरोपी ने बताया कि वह डीजल को खरीदा था और इसके लिए उसने ही जरकिन उपलब्ध कराया था। प्रकरण में चोरी की वस्तु होने की जानकारी के बाद भी उसकी खरीदी कर बिक्री करना पाए जाने पर विधिवत् गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।
          इस कार्यवाही में थाना प्रभारी जयनगर दीपक पासवान, प्रधान आरक्षक रजनीश त्रिपाठी, तालीब शेख, आरक्षक राजकुमार पासवान सक्रिय रहे।