शनिवार, 17 अक्तूबर 2020

सूरजपुर पुलिस ने चोरी के मामले में 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार...........

सूरजपुर: दिनांक 14.10.2020 को ग्राम डुमरिया निवासी तुलेश्वर राजवाड़े ने थाना सूरजपुर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि 13 अक्टूबर की रात्रि में किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा घर के अंदर आलमारी में रखे सोने चांदी के जेवर सहित अन्य वस्तुओं कीमत 37 हजार 9 सौ रूपये को चोरी कर लिया, रिपोर्ट पर अज्ञात के विरूद्व धारा 457, 380 के तहत अपराध पंजीबद्व किया है। दूसरे मामले में दिनांक 16.10.2020 को ग्राम नरेशपुर निवासी साथराम चैधरी ने थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया कि अपने मकान में 05 अगस्त को ताला लगाकर ससुराल गया था जो पिछले दिन इसके भाई सुखराम ने फोन कर बताया कि रात में कोई अज्ञात चोर घर में चोरी किया है तब यह अपने घर आकर देखा तो आलमारी में रखा 10 हजार नगदी रकम, कांस का थाली व लोटा कुल 12 हजार रूपये की चोरी किया है। रिपोर्ट पर अज्ञात व्यक्ति के विरूद्व धारा 457, 380 के तहत अपराध पंजीबद्व किया गया।
          चोरी के मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक सूरजपुर ने थाना प्रभारी को चोरी के मामले में संलिप्त आरोपियों की पतासाजी कर जल्द पकड़ने के निर्देश दिए। तुलेश्वर के घर हुए चोरी के मामले की जांच विवेचना के दौरान मुखबीर की सूचना पर संदेही सहदेव देवांगन पिता जागर साय देवांगन उम्र 25 वर्ष ग्राम डुमरिया, को तलब कर पूछताछ करने पर तुलेश्वर राजवाड़े के घर अपने एक साथी के साथ मिलकर चोरी कर आपस में बटवारा करना स्वीकार किया। जिसके निशानदेही पर एलसीडी टीव्ही 1 नग, रिसिवर 3 नग, कांस का लोटा 1 नग, साड़ी 1 नग जप्त कर गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया। मामले में 1 आरोपी फरार है जिसकी पतासाजी की जा रही है। दूसरे मामले में नरेशपुर के साधराम के यहां हुए चोरी के मामले में संदेही हीरूलाल पिता स्व. ललुआ राम हरिजन उम्र 30 वर्ष निवासी नरेशपुर को तलब कर पूछताछ करने पर अपने 1 साथी के साथ मिलकर चोरी करना स्वीकार किया। आरोपी के निशानदेही पर 2 नग कांस का थाली, 2 नग थाली कीमत 5 हजार रूपये का जप्त किया गया तथा हिस्से में प्राप्त रकम को खाने-पीने में खर्च कर देना बताया जिसे विधिवत् गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।
          मामले के आरोपी हीरूलाल से चोरी की वस्तुएं बरामद करने के दौरान उसके घर से चोरी का 1 नग टुल्लू पम्प बरामद किया गया जिसके बारे में पूछताछ करने पर बताया कि अपने एक साथी के साथ मिलकर करीब 2 माह पूर्व ग्राम नेवरा तरफ रात में जाकर बाड़ी के कुआं में लगे अलग-अलग जगहों से 2 नग टूल्लू पम्प चोरी किए थे और आपस में बटवारा कर लिए थे, इसके साथी के द्वारा 1 नग टुल्लू पम्प को डुमरिया के सहदेव देवांगन को बेच देना बताया जिसके कब्जे से 1 नग टूल्लू पम्प बरामद की गई उक्त दोनों पम्प चोरी की होने की पूर्ण संभावना पर हीरूलाल व सहदेव देवांगन के विरूद्व धारा 41(1-4)/379 के तहत कार्यवाही कर गिरफ्तार किया गया।
         इस कार्यवाही में थाना प्रभारी सूरजपुर धर्मानंद शुक्ला, एसआई हिम्मत सिंह शेखावत, प्रधान आरक्षक बिसुनदेव पैंकरा, आरक्षक प्रेमसागर साहू, जयप्रकाश तिवारी सक्रिय रहे।