बुधवार, 10 जून 2020

सूरजपुर पुलिस ने हत्या के मामले में 1 अपचारी बालक सहित 3 को किया गिरफ्तार..........

सूरजपुर: दिनांक 08.06.2020 को ग्राम गोवर्धनपुर निवासी मटुकधारी पटेल पुलिस चौकी रेवटी में मर्ग चाक कराया कि इसका लड़का ब्रजेश पटेल विगत 10 वर्षों से अपनी पत्नि एवं बच्चों के साथ ग्राम रामपुर में रहता था मृतक बृजेश पटेल अपनी पत्नि संध्या पटेल पर अवैध संबंध लड़का नितेश पटेल एवं अन्य के साथ होने का शंका कर हमेशा लड़ाई झगडा करता था, रात्रि करीब 1.00 बजे सूचना मिला कि लडका ब्रजेश पटेल की लाश सायकिल सहित अम्बिकापुर से बनारस जाने वाली राजकीय मार्ग पर अंधरूआ नाला के आगे सड़क में पड़ा है। सूचना पर मर्ग कायम कर चैकी प्रभारी ने हालात से पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री राजेश कुकरेजा को अवगत कराया जिस पर उन्होंने तत्काल रेवटी पुलिस को मौके रवाना करने के साथ ही चंदौरा की पुलिस के साथ मामले की गंभीरतापूर्वक एवं बारीकी से जांच करने के निर्देश दिए।
          शव पंचनामा कार्यवाही के बाद मृतक की वारिसानों एवं गवाहों का कथन लिया सभी ने मृतक की पत्नि, लड़का एवं लडकियों पर मृतक की हत्या कर फेंक देने की शंका जाहिर किये। शव पंचनामा कार्यवाही के बाद मृतक के शव का पी.एम कराया गया जो शार्ट पीएम रिपोर्ट में मृतक की मौत गला घोट देने से होना बताए जाने पर संदेही मृतक का लडका नितेश पटेल एवं अन्य संदेहियों के विरूद्व धारा 302, 201 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। संदेही नितेश पटेल, उसकी माँ से गहन पूछताछ करने के बाद भी जुर्म करने से इंकार करते रहे। काफी पूछताछ के बाद अंततः नितेश पटेल अपने दोस्त चन्द्रशेखर सिंह निवासी रामपुर तथा अपचारी बालक के साथ षडयंत्र रचकर अपने पिता मृतक के कृत्यों से तंग आकर घटना दिनांक 07.06.2020 के रात्रि में सोते समय तीनों मिलकर गमछा से मृतक का गला घोटकर हत्या कर देना स्वीकार किये। हत्या करने के बाद मृतक के शव को मोटर सायकिल से अंधरूआ नाला के पास ले गये। एक आरोपी मृतक का सायकिल को चला कर वहां तक ले गया, मृतक के शव तथा सायकिल को सड़क में रोड एक्सीडेन्ट का स्वरूप देने के उद्देश्य से छोडकर तीनों वापस घर आ गये। मामले में पुलिस ने धारा 120बी, 34 भादवि जोड़ते हुए मामले के आरोपी (1) नितेश पटेल उम्र 21 वर्ष (2) चन्द्रशेखर सिंह उम्र 22 वर्ष (3) 1 अपचारी बालक तीनों निवासी ग्राम रामपुर, चौकी रेवटी के विरूद्व अपराध सबूत पाए जाने पर विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।
          एसडीओपी प्रतापपुर राकेश पाटनवार के नेतृत्व में थाना प्रभारी चंदौरा बाजीलाल सिंह, चौकी प्रभारी रेवटी के.पी.चौहान, प्रधान आरक्षक लिनुस लकड़ा, आरक्षक इसित बेहरा, शक्ति इलेवन एक्का, विकास सिंह व ज्योतिष पटेल सक्रिय रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।