बुधवार, 4 दिसंबर 2019

पुलिस अधीक्षक को कुम्हार समाज ने भेंट की मिट्टी से बने आकर्षक डिनर सेट................

सूरजपुर। कुम्हार समाज ने *पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री राजेश कुकरेजा* को मिट्टी से बने आकर्षक *टी एवं डिनर सेट* भेंट किया। मंगलवार को कुम्हार समाज के अध्यक्ष कुलवंत राम प्रजापति, आनंद प्रजापति, गोपाल प्रजापति, सुखदेव प्रजापति की अगुवाई में जिला पुलिस कार्यालय सूरजपुर पहुंचकर *पुलिस अधीक्षक श्री कुकरेजा* को मिट्टी से बने आकर्षक टी एवं डिनर सेट भेंट किया। मिट्टी से बने उन्दा किस्म के डिनर सेट को देखकर *पुलिस अधीक्षक ने कुम्हार समाज के इस कार्य की प्रशंसा की* और उनके आगामी कार्य योजना के बारे में जानकारी ली।
ज्ञात हो कि सूरजपुर जिले के जयनगर थाना क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम तेलईकछार में माटी कला बोर्ड के द्वारा ताप भट्ठी निर्माण फैक्ट्री संचालित है यही से कुम्हार समाज के लोगों के द्वारा आकर्षक मिट्टी के बर्तन बना रहे है।
इस दौरान पत्रकार उपेन्द्र दुबे, चंचलेश श्रीवास्तव, ओंकार पाण्डेय, राजेश सोनी, अजय लाल व कुम्हार समाज के संजूराम प्रजापति, आनंद राम, बलवंत राम, महाबीर प्रजापति, भूखसाय, सुखेदव राम, रूपचंद, चेत नारायण, शेखचंद, अवध प्रजापति, सरजूराम, दरिना राम, गोपाल प्रजापति उपस्थित रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।