शुक्रवार, 11 अक्तूबर 2019

पुलिस अधीक्षक सूरजपुर ने ली जनरल परेड की सलामी.........


दरबार लगा कर्मचारियों की समस्याओं को सुना और किया निराकरण

अच्छे वेशभूषा व परेड पर कई पुलिस कर्मियों को दिया ईनाम

सूरजपुर। पुलिस लाईन सूरजपुर में शुक्रवार को आयोजित जनरल परेड का पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री राजेश कुकरेजा ने सलामी ली। इस दौरान एसपी श्री कुरकेजा ने पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों के टर्न आउट का निरीक्षण किया तत्पश्चात् अधिकारी-कर्मचारियों से स्कवार्ड ड्रिल करवाया। अच्छे वेशभूषा धारण करने वाले पुलिस कर्मियों को उत्साहवर्धन हेतु ईनाम दिए। शासकीय वाहनों का जायजा लेकर वाहनों में पाए गए कर्मियों को तत्काल सुधार कराने के निर्देश दिए। डाग स्क्वार्ड के बारे में विस्तृत जानकारी लेकर डाग हेंडलर को आवश्यक निर्देश दिए।
दरबार लगा कर्मचारियों की सुनी समस्या, किया निराकरण।
एसपी श्री राजेश कुकरेजा ने रक्षित केन्द्र परिसर में दरबार लगाया और पुलिस कर्मचारियों की समस्याओं को सुना और उसका निराकरण किया। उन्होंने बताया कि आगामी कुछ दिनों में 178 नग शासकीय आवासगृह बनकर तैयार हो जाएगा जिसे जरूरत मंद पुलिस कर्मियों को आबंटित की जायेगी। पुलिस कर्मी जब फिट रहेंगे तभी अपने कर्तव्यों का निर्वहन अच्छे से कर सकेंगे इसके लिए फिट रहना आवश्यक है, इस हेतु पुलिस के जवानों को अपने फिटनेश पर विशेष ध्यान देने को कहा। ड्यूटी के दौरान अच्छे वेश-भूषा धारण करने, सौंपे गए कार्यो को पूरी ईनामदारी एवं लगन से करने, आमजन से शालीनतापूर्वक व्यवहार करने, अच्छे कार्य पर पुरस्कृत एवं कर्तव्य के प्रति उदासीनता पर दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी।
एसपी श्री कुकरेजा ने कहा कि आगामी दिनों में जिले के पुलिस कर्मियों के मेघावी छात्र-छात्राओं तथा उनके परिजनों को सम्मानित किया जाएगा, किसी प्रकार की परेशानी अथवा समस्या की स्थिति निर्मित होने पर उचित माध्यम से अवगत कराए हर संभव निराकरण के प्रयास किए जायेंगे। उन्होंने दरबार के दौरान नशीली दवाईयों एवं मादक पदार्थ के विरूद्व अच्छी कार्यवाही किए जाने पर चौकी प्रभारी बसदेई सुनील सिंह व प्रधान आरक्षक हंसराम कनेडिया की प्रशंसा कर नगद पुरस्कार देने की घोषणा की।
इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर, एएसपी मुख्यालय पी.एस.महिलाने, सीएसपी जे.पी.भारतेन्दु, एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी, एसडीओपी ओड़गी मंजूलता बाज, एसडीओपी प्रतापपुर राकेश पाटनवार, डीएसपी अजाक बालसाय केरकेट्टा, प्रभारी रक्षित निरीक्षक, जिले के थाना-चौकी प्रभारी सहित रक्षित केन्द्र व विभिन्न थाना चैकी के अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।