मंगलवार, 24 सितंबर 2019

राष्ट्रीय स्तर के बैडमिंटन चैंपियनशीप में जिला पुलिस सूरजपुर के अखिलेश सिंह का हुआ चयन.........


लम्बे समय से बैडमिंटन खेल से जुड़े हुए है अखिलेश

पहली बार राष्ट्रीय स्तर खेल में जिला पुलिस सूरजपुर के अधिकारी पहुंचे


सूरजपुर। राज्य स्तरीय पुलिस बैडमिंटन टूर्नामेंट फार नेशनल सेलेक्शन पुलिस स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स रायपुर में 3 दिवसीय दिनांक 20 से 22 सितम्बर 2019 तक आयोजित किया गया, जिसमें राज्य स्तर के सभी जिलों के कुल 57 प्रतिभागी शामिल हुए। जिला पुलिस सूरजपुर से अखिलेश सिंह एवं हरेन्द्र सिंह की जोड़ी ने जिले का प्रतिनिधित्व किया। इन तीन दिवसीय बैडमिंटन चयन प्रक्रिया में अखिलेश सिंह एवं हरेन्द्र सिंह ने अपने सेलेक्शन मैच में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया जिसमें अखिलेश सिंह को राज्य की छत्तीसगढ़ पुलिस टीम में चयनित किया गया जो राष्ट्रीय स्तर की प्रतिस्पर्धा आगामी महिने जम्मू-काश्मीर में अपनी टीम के साथ शिरकर करेंगे। यह गौरव का विषय है कि जिला पुलिस सूरजपुर से कोई पुलिस अधिकारी राष्ट्रीय स्तर की बैडमिंटन चैंपियनशीप के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस टीम हेतु चयन किया गया।
जिला पुलिस सूरजपुर के अखिलेश सिंह का राष्ट्रीय स्तर के खेल में चयन होने पर प्रभारी पुलिस अधीक्षक श्री डी.आर.आंचला एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर ने बधाई देते हुए उन्होंने अखिलेश सिंह को राष्ट्रीय स्तर की बैडमिंटन चैंपियनशीप को जीत हासिल कर जिले का नाम रौशन करने हेतु कहा।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।