सोमवार, 20 मई 2019

सूरजपुर पुलिस बैडमिंटन लीग का फाईनल मुकाबला रहा रोमांचक। युगल का फाईनल मुकाबला सीएसपी डी.के.सिंह व आरक्षक हरेन्द्र सिंह की टीम ने जीता। एकल का फाईनल मुकाबला अखिलेश सिंह ने किया अपने नाम








सूरजपुर: पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल के मार्गदर्शन में डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी इण्डोर स्टेडियम में तीन दिवसीय सूरजपुर पुलिस बैडमिंटन लीग का फाईनल मुकाबला रविवार 19 मई को हुआ। युगल की टीम के फाईनल मैच में सीएसपी डी.के.सिंह व आरक्षक हरेन्द्र सिंह का मुकाबला एसडीओपी मनोज ध्रुव व अखिलेश सिंह के बीच 3 सेट में खेला गया जिसमें सीएसपी डी.के.सिंह व हरेन्द्र सिंह की टीम शानदार जीत दर्ज की। एकल टीम के फाईनल मुकाबला अखिलेश सिंह व हरेन्द्र सिंह के बीच हुआ जिसमें अखिलेश सिंह ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए फाईनल मैच अपने नाम किया।
युगल एवं एकल टीम के विजेता एवं उप विजेता को पुलिस अधीक्षक श्री जी.एस.जायसवाल ने ट्राॅफी देकर सम्मानित किया। वहीं मैच के रैफरी राॅकी लाम्बा को ट्राफी देकर सम्मानित किया गया।
पुलिस अधीक्षक ने सभी प्रतिभागियों को उत्साहवर्धन हेतु दिया ईनाम।
सूरजपुर पुलिस बैडमिंटन लीग में हिस्सा लेने वाले सभी अधिकारी-कर्मचारियों को खेल के प्रति रूचि रखने एवं इस प्रतियोगिता में भाग लेने पर पुलिस अधीक्षक श्री जी.एस.जासवाल ने उत्साहवर्धन हेतु ईनाम दिया है इसके अलावा बैडमिंटन लीग को सफल बनाने में विशेष योगदान देने वाले कर्मचारियों को भी पुरस्कृत किया है। पुलिस बैडमिंटन लीग अतिथियों के मानस पटन पर अक्षुण्ण रखने पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर, डीएसपी मुख्यालय प्रकाश सोनी को स्मृति चिन्ह भेंट की गई। मंच का संचालन डीएसपी रामश्रृंगार यादव के द्वारा किया गया।
इस दौरान एसडीओपी प्रेमनगर चंचल तिवारी, रक्षित निरीक्षक भूपेन्द्र कुर्रे, स्टेनो पुष्पेन्द्र शर्मा, थाना प्रभारी उमाशंकर सिंह, कपिलदेव पाण्डेय, जमाल फिरदौसी, विकेश तिवारी, चौकी प्रभारी प्रमोद पाण्डेय, सुनील सिंह, निर्मल वर्मा, एसआई सुनीता भारद्वाज, प्रमोद डनसेना, बैडमिंटन संघ के उपाध्यक्ष बाकेबिहारी अग्रवाल व प्रमोद तायल, सौरभ, प्रधान आरक्षक आलोक सोनी, धनेश्वर कुशवाहा, राहुल गुप्ता, अखिलेश यादव, विवेक पाण्डेय, आरक्षक वसीम राजा, संतोष सोनी, विनय दान, चंदप्रकाश साहू, राजीव गवेल सहित काफी संख्या में पुलिस के अधिकारी-कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।