गुरुवार, 25 अप्रैल 2019

नो एन्ट्री एवं नो पार्किंग पर वाहन खड़ा करने वाले चालकों पर हुई एम.व्ही.एक्ट के तहत् कार्यवाही


सूरजपुर। नगर में यातायात व्यवस्था सुगम एवं व्यवस्थित बनाए रखने हेतु पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल के द्वारा विगत् दिवस सीएसपी डी.के.सिंह को जिले के यातायात शाखा के पर्यवेक्षण अधिकारी की जिम्मेदारी सौंपी है। एसपी सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल के निर्देशन में सीएसपी डी.के.सिंह के मार्गदर्शन में गुरूवार 25 अप्रैल को यातायात प्रभारी आर.सी.राय व उनकी टीम के द्वारा बस स्टैण्ड, भैयाथान रोड एवं श्याम मंदिर के पास नो पार्किंग जोन में खड़े 11 वाहन चालकों एवं नो एन्ट्री के बावजूद शहर के अंदर 01 भारी वाहन के प्रवेश करने पर वाहन चालक के विरूद्ध मोटर व्हीकल एक्ट के तहत् कार्यवाही कर 4 हजार 2 सौ रूपये का समन शुल्क अर्जित किया है। यातायात पुलिस की यह कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी।
इस संबंध में सीएसपी डी.के.सिंह ने बताया कि नगर में अव्यवस्थित रूप से सड़क पर वाहन खड़ा करने वालों, भारी वाहन जिन्हें शहर के अंदर प्रवेश प्रतिबंधित है ऐसे वाहन के शहर में एन्ट्री किए जाने पर वाहन चालक के विरूद्ध मोटर व्हीकल एक्ट के तहत् कार्यवाही की जाएगी। सीएसपी श्री सिंह ने गणमान्य नागरिकों से अपील की है कि यातायात नियमों का पालन करते हुए नगर में यातायात व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करें।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।