शनिवार, 23 मार्च 2019

पुलिस लाईन में हुआ रंगोत्सव का आयोजन, एक दूसरे को रंग लगाकर होली की दी बधाई ...

 सूरजपुर। सूरजपुर में होली व धुलंडी का त्यौहार सकुशल बीतने के बाद सुरक्षा व्यवस्था में मौजूद पुलिस अफसरों व जवानों ने शुक्रवार 22 मार्च को पुलिस लाईन में होली खेली। सुबह पुलिस लाईन सूरजपुर में पुलिस परिवार द्वारा आयोजित होली मिलन समारोह में पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज श्री के.सी.अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल, कलेक्टर श्री दीपक सोनी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर, सीएसपी डी.के.सिंह, डीएसपी मुख्यालय प्रकाश सोनी, एसडीओपी मनोज ध्रुव, चंचल तिवारी, मंजूलता बाज, राकेश पाटनवार, बालसाय केरकेट्टा, डीएसपी रामश्रृंगार यादव, एसडीएम डाॅ. सुभाष राज सहित पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों पहुंचे। 
एसपी श्री जायसवाल व कलेक्टर श्री सोनी एवं पुलिस अधीक्षक सूरजपुर की धर्मपत्नी श्रीमती स्मृति जायसवाल व कलेक्टर सूरजपुर की धर्मपत्नी श्रीमती आदिती सोनी ने एक दूसरे को फूलों की माला पहनाकर, रंग गुलाल लगाकर रंगोत्सव की शुरूआत की। दरसल पुलिस के द्वारा आयोजित होली मिलन समारोह में खास तरह की इंतजाम किए गए थे ताकि पुलिस जवानों के अलावा उनके परिजन व बच्चे भी रंगोत्सव धूमधाम से मना सके।
पुलिस के अधिकारी व जवानों ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली की बधाई दी। एसपी सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल, एएसपी हरीश राठौर, सीएसपी डी.के.सिंह सहित अन्य अधिकारियों के सुरीले गीतों पर जवानों ने जमकर ठुमके लगाए। रंगोत्सव पर रक्षित केन्द्र पहुंचे आईजी सरगुजा श्री के.सी.अग्रवाल को फूलों की माला पहनाकर रंग गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दी। एसपी श्री जायसवाल के अनुरोध पर आईजी श्री के.सी.अग्रवाल ने मधूर गीतों से समा बांधे रखा। पुलिस लाईन में आयोजित रंगोत्सव में पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों के परिजनों व बच्चों ने भी खूब होली खेली।इस अवसर पर पुलिस के अधिकारी-कर्मचारी, पुलिस के परिजन, बच्चे सहित जिला प्रशासन के अधिकारीगण भी उपस्थित रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।