बुधवार, 20 मार्च 2019

सूरजपुर पुलिस ने शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों के घर पहुंच मिठाई और गुलाल देकर होली पर्व की शुभकामनाएं दी.... कहा हम सदैव आपके साथ है ...


 
सूरजपुर।पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज श्री के.सी.अग्रवाल के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल ने जिले के शहीद पुलिस परिवारों को होली त्यौहार की बधाई देते हुए उनके कुशलक्षेम की जानकारी लेने अनूठी पहल की। सूरजपुर जिले में निवासरत्/कार्यरत् शहीदों के परिजन क्रमशः (1) शहीद प्लाटून कमांडर पोलिकार्प तिग्गा की धर्मपत्नी श्रीमती फुलकेरिया तिग्गा (2) शहीद प्लाटून कमांडर मनसिद्व कुजूर की पुत्री थाना भटगांव में पदस्थ महिला आरक्षक सरिता कुजूर (3) शहीद सहायक प्लाटून कमांडर कृष्णानाथ किण्डो की धर्मपत्नी श्रीमती उषा किण्डो के घर पुलिस के अधिकारी पहुंचकर मिठाई और गुलाल देकर रंगो की त्यौहार होली की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। शहीद के परिजनों से चर्चा कर उनकी कुशलक्षेम जाना और उन्हें कहा कि अपने को अकेला ना समझें, हम आपके साथ है।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।