सोमवार, 25 मार्च 2019

सूरजपुर पुलिस ने 21 लोगों के विरूद्ध किया आबकारी एक्ट के तहत् कार्यवाही

** 5 हजार 8 सौ 70 रूपये कीमत के महुआ व अंग्रेजी शराब किया जप्त 

सूरजपुर। पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल के निर्देश पर रविवार को जिले के थाना-चौकी की पुलिस ने अभियान चलाकर 21 लोगों पर आबकारी एक्ट के तहत् कार्यवाही कर 5870 रूपये कीमत के महुआ व अंग्रेजी शराब पकड़ा है। जिनमें प्रतापपुर थाना क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम केवरा निवासर रामबिलास राजवाड़े के पास से 3 लीटर महुआ शराब बनाकर बिक्री हेतु रखे पाये जाने पर पुलिस ने जप्त कर आबकारी एक्ट के तहत् कार्यवाही किया है। इसी प्रकार ग्राम पाठकपुर निवासी रतन राम प्रजापति से 1 लीटर, विश्रामपुर के ग्राम तलवापारा के गायत्री देवांगन से 4 लीटर, जयनगर थाना क्षेत्र के ग्राम कसलगिरी निवासी संजय राजवाड़े से 3 लीटर, ग्राम पहाड़गांव के अर्जुन विश्वकर्मा से 2 लीटर, ग्राम सोनवाही निवासी रतन राजवाड़े से 3 लीटर, हृदय नारायण से 4 लीटर, सूरजपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पसरा निवासी बसंती गिरी से 2 लीटर, ग्राम डुमरिया निवासी कपिता देवांगन से 4 लीटर, रमकोला थाना क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम बड़वारपारा निवासी सुखेदव सिंह से 2 लीटर, ओड़गी थाना के ग्राम कालामांजन निवाीस श्यामसुन्दर मरावी से 3 लीटर, ग्राम बैजनाथपुर निवासी विजय साहू से 2 लीटर, रामानुजनगर थाना क्षेत्र के ग्राम बरहोल निवासी कैलाश विश्वकर्मा से 2.5 लीटर, झिलमिली थाना क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम सत्यनगर निवासी राजेश तुरी से 3 लीटर, ग्राम चन्द्रमेढ़ा निवासी टेकमन पैकरा से 4 लीटर, ग्राम पलमा निवासी कन्हैया लाल से 3 लीटर महुआ शराब एवं सूरजपुर थाना क्षेत्र के पुराना बाजारपारा निवासी धीरेन्द्र दुबे से 2 लीटर 880 एमएल अंग्रेजी शराब कुल 46.5 लीटर महुआ एवं 2 लीटर 880 एमएल अंग्रेजी शराब कीमत 5 हजार 8 सौ 70 रूपये का जप्त कर आबकारी एक्ट के तहत् कार्यवाही किया।
अभियान के दौरान पुलिस ने सूरजपुर थाना के ग्राम केतका निवासी दिलकेश्वर, रमकोला थाना के ग्राम मायापुर निवाी लखन सिंह, प्रेमनगर थाना क्षेत्र के ग्राम महेशपुर निवासी राजेश राजवाड़े, ग्राम महेशपुर निवाीस जगदीश, टेकराम एवं भटगावं थाना क्षेत्र के न्यू माईनस निवासी सूरज सिंह को सार्वजनिक स्थान पर शराब पीकर उत्पात मचाने की सूचना पर पुलिस ने इनके विरूद्व आबकारी एक्ट के तहत् कार्यवाही किया है।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।