शनिवार, 2 फ़रवरी 2019

नगर की यातायात व्यवस्था दुरूस्त कराने ऑटो, टैक्सी व गैरेज संचालकों की हुई बैठक


* यातायात नियमों का करें पालन अन्यथा होगी कार्यवाही-सीएसपी डी.के.सिंह

सूरजपुर। पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मेघा टेंभुरकर के मार्गदर्शन में सीएसपी डी.के.सिंह के द्वारा शनिवार को पुलिस कन्ट्रोल रूम के सभाकक्ष नगर के ऑटो, टैक्सी चालकों एवं गैरेज संचालकों की बैठक आयोजित किया।
बैठक में सीएसपी डी.के.सिंह ने ऑटो व टैक्सी चालकों को अनिवार्य रूप से निर्धारित वर्दी धारण करने, वाहन में मालिक व चालक का नाम व मोबाईल नंबर लेख कराने, नगर में चल रहे टैक्सी व ऑटो एवं चालकों के डाटाबेस तैयार करने हेतु वाहन चालकों को फोटो युक्त जानकारी जिसमें वाहन के स्वामी, वाहन चालक का नाम, पता एवं मोबाईल नंबर की जानकारी यातायात शाखा में जमा करने, ऑटो चालकों को बस स्टैण्ड में केवल सामान छोड़ने हेतु जाने बस स्टैण्ड के भीतर से सवारी वाहन में न बैठाने, वाहनों को निर्धारित पार्किंग स्थल पर खड़ा करने, सड़कों पर जगह-जगह अनावश्यक वाहन को न रोकने के निर्देश दिये। इस दौरान उन्होंने ऑटो व टैक्सी चालकों को कहा कि दिये गये निर्देशों का पालन करें अन्यथा उनके विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी। बैठक में मौजूद गैरेज संचालकों को सीएसपी श्री सिंह ने कहा कि सड़क किनारे वाहन खड़ा कर न बनाये इससे दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। नगर में बढ़ते भीड़ एवं यातायात व्यवस्था सुचारू बनाये रखने हेतु उन्होंने सभी से सहयोग करने की अपील की।बैठक में पीकप वाहन में ओव्हर लोड़ एवं कई वाहन बिना दस्तावेज के चलने की बात सामने आने पर उन्होंने थाना प्रभारी सूरजपुर एवं यातायात प्रभारी को इसकी जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
इस दौरान डीएसपी मुख्यालय निमिषा पाण्डेय, थाना प्रभारी सूरजपुर ए.टोप्पो, यातायात प्रभारी आर.सी.राय एवं काफी संख्या में नगर के ऑटो, टैक्सी चालक एवं गैरेज संचालक उपस्थित रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।