गुरुवार, 22 जुलाई 2021

पुलिस अधीक्षक ने मिसिंग मोबाईल फोन की सूचना ऑनलाईन देने सुविधा कराई प्रारंभ............



नागरिक अब ऑनलाईन गुम हुए मोबाईल की खोजबीन के लिए दें सकेंगे सूचना।

यह सुविधा सूरजपुर पुलिस के ब्लाग पर है मौजूद।

सूरजपुर: नागरिकों को अब मोबाईल गुम होने पर उसकी खोजबीन के लिए घर बैठे ऑनलाईन माध्यम से पुलिस तक सूचना पहुंचाया जा सकेगा। नागरिकों की सहुलियत को ध्यान में रखते हुए यह सुविधा जिले के पुलिस अधीक्षक श्रीमती भावना गुप्ता ने प्रारंभ करवाया है।
            पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आज के दौर में मोबाइल फोन हमारी लाइफ का एक अहम हिस्सा बन गया है। फोन सिर्फ बात करने तक ही सीमित नहीं रह गए, डिजिटल युग में हमारा बहुत सारा जरूरी डेटा भी फोन में होता है, ऑनलाइन बैंक, शॉपिंग, जरूरी डॉक्यूमेंट्स से लेकर फोटो तक हर चीज हमारे फोन में होती है. ऐसे में अगर फोन कहीं गुम हो जाए तो आर्थिक नुकसान भी होता है जिसे संज्ञान में लेते हुए लोगों के गुम मोबाईल की खोजबीन के लिए सूरजपुर पुलिस ने मिसिंग मोबाईल फोन की सुविधा उपलब्ध कराई है जिसके जरिए लोग केवल थाना में गुम मोबाईल की सूचना देकर गुम हुए मोबाईल की खोजबीन करवा सकेंगे।
          उन्होंने बताया कि गुम मोबाईल खोजबीन के लिए सूरजपुर पुलिस के ब्लाग में मिसिंग मोबाईल फोन की सूचना देने हेतु सुविधा मौजूद है इसके अलावे लिंक https://forms.gle/hYeR5TfNft3yqTet7 पर भी क्लीक कर गुम हुए मोबाईल के बारे में सूचना हम तक पहुंचाई जा सकती है। गुम हुए मोबाईल की ऑनलाईन माध्यम से सूचना प्राप्त होने के फौरन बाद बरामद की कार्यवाही प्रारंभ कर दी जायेगी और गुम मोबाईल रिक्वहर होने पर मोबाईल जिसका है उसे वापस किया जायेगा।