सोमवार, 11 फ़रवरी 2019

पुलिस ने हेलमेट व सीटबेल्ट लगाने वाले वाहन चालकों को गुलाब देकर किया सम्मानित

* वाहनों से निकलने वाले प्रदूषण की जांच पीयूसी मशीन से कराई




सूरजपुर। दो पहिया वाहन चालक हेलमेट एवं फोर व्हीलर वाहन के चालकों को सीटबेल्ट लगाकर सफर करने पर उन्हें सम्मानित करने एवं आमजनों को यातायात नियमों का पालन करते हुए हेलमेट एवं सीट बेल्ट लगाकर चलने की समझाईश देने के निर्देश पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल ने दिए थे।
इसी तारतम्य में सोमवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मेघा टेंभुरकर के मार्गदर्शन में यातायात शाखा सूरजपुर के सामने एसडीओपी सूरजपुर मनोज ध्रुव, थाना प्रभारी सूरजपुर ए.टोप्पो एवं यातायात प्रभारी आर.सी.राय के द्वारा हेलमेट पहनकर मोटर सायकल चलाने एवं सीटबेल्ट लगाकर फोर व्हीलर वाहन चलाने वालों को गुलाब का फूल देकर अभियान में सहयोग करने पर धन्यवाद कर सम्मानित किया। इस दौरान यातायात पुलिस के द्वारा आमजनों को यातायात नियमों की जानकारी देकर उसका पालन करने, हेलमेट एवं सीटबेल्ट लगाकर सफर करने की समझाईश दी। यातायात पुलिस के द्वारा वाहन प्रदूषण जांच मशीन (पीयूसी) के माध्यम से वाहनों से निकलने वाले प्रदूषण की जांच भी कराई।
इस दौरान सेवानिवृत्त एसआई रामलखन यादव, एसआई विनीत दुबे, मनेश द्विवेदी, यातायात के अधिकारी/कर्मचारी सहित काफी संख्या में गणमान्य नागरिकगण उपस्थित रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।