शुक्रवार, 1 फ़रवरी 2019

शहर की यातायात व्यवस्था को लेकर पुलिस व व्यापारियों की हुई बैठक


🔺 सड़क पर अव्यवस्थित खड़े वाहन चालकों पर होगी कार्यवाही।

सूरजपुर। सूरजपुर नगर के मुख्य मार्गों के किनारे स्थित दुकानों एवं बैंकों में काफी संख्या में आमजनों  की आवाजाही एवं सड़क पर अव्यवस्थित ढंग से वाहनों को खड़े कर दिए जाने से यातायात व्यवस्था बाधित होती है साथ ही दुर्घटनाओं की आशंका बनी रहती है इसके मद्देनजर पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल ने व्यापारियों, ट्रांसपोर्टर, बैंक प्रबंधक एवं बस, ऑटो, टैक्सी संचालकों की बैठक लेने के निर्देश अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मेघा टेंभुरकर को दिए थे। निर्देश के तारतम्य में शुक्रवार 01 फरवरी को कोतवाली परिसर में व्यापारियों, ट्रांसपोर्टर, बस, ऑटो, टैक्सी संचालकों सहित बैंकर्स की बैठक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मेघा टेंभुरकर की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। 

         बैठक में एएसपी श्रीमती टेंभुरकर ने भैयाथान रोड़, मेन रोड़ व नावापारा में मार्केट व बैंकों के सामने लगने वाले जाम और सड़कों पर बेतरतीबी से खड़ी होने वाली वाहनों को लेकर ट्रैफिक प्वाईन्ट तय किये गये, नो एन्ट्री का कड़ाई से पालन करने के साथ टैक्सी, ऑटो, पिकअप वाहनों को व्यवस्थित करने एवं शहर में ट्रेक्टर वाहनों के प्रवेश पर आपसी विचार विमर्श कर यातायात प्रभारी को आवश्यक निर्देश दिए। विशेषकर बैंकों के सामने वाहनों की कतारों को देखते हुए बैंकों प्रबंधकों को भी वाहनों की पार्किंग सही करने के निर्देश दिए गए। इस दौरान शहर के यातायात को लेकर व्यापारियों के सुझाव लेकर चिन्हित स्थानों में अस्थाई पार्किंग बनाए जाने को लेकर भी पहल हुई जिसमें कोआपरेटिव बैंक, फारेस्ट, नवापारा स्टेट बैंक के बगल आदि स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था किये जाने के सुझाव आये। साप्ताहिक बाजार के दिन लगने वाले जाम के मद्देनजर दुकानों के सामनों को बाहर निकालने पर प्रतिबंध लगाने के लिए पुलिस ने व्यवस्था के सुधार में सहयोग किये जाने की अपील की। नगर में सुबह 9 से रात 9 बजे तक की नो एन्ट्री में वाहनों की आवाजाही पर कड़ाई से पालन कराने के निर्देश यातायात एवं थाना प्रभारी सूरजपुर को दिए। व्यापारियों व बैंकर्स के सहयोग से यातायात व्यवस्था सुगम बनाये रखने हेतु छड़-सीमेंट व्यापारी संघ ने 10 नग स्टापर दिये जाने की घोषणा की। 
          बैठक में एएसपी श्रीमती मेघा टेंभुरकर ने कहा कि सड़क की दोनों ओर मार्किंग की गई है, निर्धारित मार्किंग रेखा के आगे वाहन खड़ा करने वालों के साथ ही 4 पहिया वाहन के चालक जो सड़क पर अव्यवस्थित रूप से अपने वाहनों को खड़ा कर देते है उनके वाहनों में यातायात पुलिस के द्वारा लाॅक लगाई जायेगी साथ ही वाहन चालक के विरूद्ध मोटर व्हीकल एक्ट के तहत् कार्यवाही भी होगी जिसके निर्देश उन्होंने थाना प्रभारी सूरजपुर एवं यातायात प्रभारी को दिए हैं।
         इस दौरान डीएसपी मुख्यालय निमिषा पाण्डेय, एसडीओपी मनोज ध्रुव, डीएसपी अजाक बालसाय केरकेट्टा, थाना प्रभारी सूरजपुर ए.टोप्पो, यातायात प्रभारी आर.सी.राय, नपा अध्यक्ष थलेश्वर साहू, चैम्बर आफ कामर्स से सुनील अग्रवाल, शहर कांग्रेस अध्यक्ष संजय डोसी, प्रेस क्लब अध्यक्ष प्रवेश गोयल, जफर हैदर, विनोद अग्रवाल, अंकुर गर्ग, अशोक गुप्ता, राजेन्द्र गुप्ता, सौरभ जिंदिया, महावीर अग्रवाल, शांतू डोसी, मुकेश गोयल सहित बड़ी संख्या में व्यापारीगण, विभिन्न बैंक के प्रबंधक उपस्थित थे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।