रविवार, 18 नवंबर 2018

सूरजपुर पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच रवाना हुआ मतदान दल




सूरजपु‌र। विधानसभा चुनाव के द्वितीय चरण का मतदान 20 नवम्बर को होना है जिसके लिये सूरजपुर जिले के प्रेमनगर, भटगांव एवं प्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र के 297 दूरस्थ मतदान केन्द्रों के मतदान दल को रविवार 18 नवम्बर को कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के साथ रवाना किया गया। 
आज स्ट्रांग रूम आईटीआई पतरापारा में मतदान दल एवं मतदान केन्द्र में लगे सुरक्षाकर्मी के रवानगी के दौरान कलेक्टर सूरजपुर श्री के.सी.देवसेनापति, पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल, डीएसपी मुख्यालय निमिषा पाण्डेय के द्वारा इसकी निगरानी एवं जायजा लिया जाता रहा।
दूरस्थ मतदान केन्द्र जहां पर कनेक्टिविटी कमजोर है उन मतदान केन्द्रों पर वायरलेस सेट लगाने के निर्देश पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल के द्वारा दिये गये थे जिसके तहत् पुलिस दूरसंचार के द्वारा चिन्हांकित मतदान केन्द्रों पर वायरलेस सेट लगाये जा रहे है ताकि सूचना त्वरित गति से आदान-प्रदान की जा सके।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।