सोमवार, 8 अक्तूबर 2018

सूरजपुर जिले के दूरस्थ ग्रामीण अंचलों में जारी है पुलिस का सर्चिंग अभियान



* सर्चिंग पार्टी ले रही है मतदान केन्द्रों का जायजा
सूरजपुर। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिले के ग्रामीण अंचलों में सर्चिंग कर मतदान केन्द्रों का जायजा लेने, दुरस्थ ग्रामों की गतिविधियों की जानकारीे, ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू होकर उचित निराकरण कराने हेतु पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल ने एक सर्चिंग टीम का गठन किया है।
पुलिस की उक्त सर्चिंग टीम के द्वारा गत् दिवस थाना ओड़गी क्षेत्र के दूरस्थ ग्राम कालामांजन, गिरजापुर, इन्दरपुर, छतरंग, सावारांवा, कर्री, कुप्पी, कौशलपुर, पालकेवरा, सहित जिला कोरिया के बार्डर से लगे ग्राम रामपुर का पैदल गश्त सर्चिंग करते हुये मतदान केन्द्रों का जायजा लिया एवं जिला कोरिया के थाना सोनहत में जाकर वहां के पुलिस अधिकारियों से मुलाकात कर आपसी सामान्जस्य स्थापित कर कार्य करने एवं आगामी विधान सभा चुनाव के मद्देनजर सूचना आदान-प्रदान करने संबंधी चर्चा की गई। सर्चिंग पार्टी के द्वारा सर्चिंग के दौरान ग्राम में लगे हाट बाजार का जायजा लेते हुये ग्रामीणों से रूबरू होकर उनकी समस्याओं की जानकारी ली इसके अलावा सर्चिंग के दौरान ग्राम छतरंग में ग्राम सभाएं चलते पाये जाने पर गांव के सरपंच, पंच एवं ग्रामीणजन मुलाकात कर उन्हें किसी प्रकार की अवैध गतिविधि की जानकारी होने पर इसकी सूचना पुलिस को देने हेतु कहा गया।सर्चिंग पार्टी प्रभारी एसआई प्रमोद डनसेना व पुलिस टीम के द्वारा ग्राम रामपुर के मतदान केन्द्र के अलावा कई सुदूर ग्रामीण अंचल के मतदान केन्द्रों का भी जायजा लिया।
इस दौरान सर्चिंग पार्टी प्रभारी एसआई प्रमोद डनसेना सहित उनकी पुलिस के कर्मचारीगण सक्रिय रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।