शुक्रवार, 26 जनवरी 2024

तलवार लहराने वाले व्यक्ति को चौकी खड़गवां पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत कार्यवाही कर किया गिरफ्तार।

 

सूरजपुर। चौकी खड़गवां पुलिस ने गांव में खुलेआम तलवार लहराकर लोगो को धमकाने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत कार्यवाही किया है। पुलिस अधीक्षक सूरजपुर आई कल्याण एलिसेला ने जिले के थाना-चौकी प्रभारियों को माहौल खराब करने वालों के विरूद्व सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए है। दिनांक 22.01.24 को चौकी खड़गवां पुलिस को सूचना मिला कि ग्राम बोझा में मेन रोड़ पर संतोष मिश्रा तलवार लेकर लहराते हुए आम लोगों को डरा धमका कर भयभीत कर रहा है।
               सूचना पाकर चौकी खड़गवां की पुलिस फौरन मौके पर पहुंची जहां संतोष मिश्रा पिता परषोत्तम मिश्रा उम्र 42 वर्ष ग्राम बोझा हाथ में तलवार लेकर लोगों को डराते धमकाते मिला जिसे घेराबंदी कर पकड़ा गया और तलवार जप्त कर धारा 25, 27 आर्म्स एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए उसे गिरफ्तार किया है। इस कार्यवाही में चौकी प्रभारी खड़गवां योगेंद्र जायसवाल, एएसआई कृष्ण सिंह, प्रधान आरक्षक संजय सिंह यादव, आरक्षक राकेश सिदार, विरेन्द्र सिंह, महिला आरक्षक अंजना एक्का व सैनिक विकास सिंह सक्रिय रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।