गुरुवार, 24 सितंबर 2020

आईजी सरगुजा ने सूरजपुर जिले का दौरा कर जवानों का बढ़ाया हौसला..........


पुलिस अधीक्षक सूरजपुर ने लाॅकडाउन हेतु लगाए गए व्यवस्थां की दी जानकारी।धोंधा, चपोता बैरियर का लिया जायजा, कई थाना-चैकी का किया आकस्मिक निरीक्षण।

कर्तव्य निष्ठा के साथ पुलिस जवानों को ड्यूटी करते देख नगद ईनाम देने की घोषणा।

सूरजपुर: कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिलेवासियों को सुरक्षित रखने के लिए सम्पूर्ण जिले को कंटेनमेंट जोन घोषित कर लाॅकडाउन लगाया गया है। पुलिस अधीक्षक ने जिले की सम्पूर्ण सीमाओं को पूर्णतः सील कराकर पुलिस का सख्त पहरा लगा दिया है। लाॅकडाउन में पुलिस जवानों का हौसला बढ़ाने एवं व्यवस्थाओं का जायजा लेने बुधवार की सुबह आईजी सरगुजा श्री रतनलाल डांगी सूरजपुर जिले के दौरे पर निकले थे जिन्हें पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुकरेजा ने लाॅकडाउन हेतु लगाए गए व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी।
          आईजी सरगुजा श्री डांगी, एसपी सूरजपुर के साथ सर्वप्रथम लटोरी चैकी के धोंधा चेकपोस्ट पहुंचे और ड्यूटी में लगे पुलिस जवानों, राजस्व व स्वास्थ्य कर्मियों से चर्चा कर उनका हौसला अफजाई की। इसके बाद वे जिला बलरामपुर के रघुनाथनगर थाने पहुंचकर थाना का आकस्मिक निरीक्षण कर सूरजपुर-बलरामपुर के बार्डर पर स्थित चपोता बैरियर पहुंचे जहां उन्होंने जवानों का मनोबल बढ़ाया और उन्हें सजगता के साथ कर्तव्य निर्वहन करने, कोविड-19 के संक्रमण से बचाव को लेकर आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि ई-पास व उपचार हेतु जाने वाले लोगों को न रोका जाए, किसी के साथ दुव्यवहार नहीं होनी चाहिए। उन्होंने आसपास के ग्रामीणों से चर्चा कर लाॅकडाउन का पालन करने को लेकर समझाईश दी। इसके बाद आईजी ने थाना चांदनी व चैकी मोहरसोप का आकस्मिक निरीक्षण कर वहां के व्हीसीएनबी, रोजनामचा सहित अन्य रिकार्ड को देखा और अपना टीप दर्ज किया, थाना प्रभारी को अपराधों के जल्द निकाल को लेकर निर्देश दिए, पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों की समस्याओं को सुना, थाना का अच्छा कार्य देखकर थाना प्रभारी व अधिनस्थ जवानों को नगद पुरस्कार देने की घोषणा की। थाना में चल रहे निर्माण कार्यो का जायजा लिया और गुणवत्ता के साथ निर्माण कार्य जल्द पूरा कराने के निर्देश दिए। रात्रि में ही थाना ओड़गी, झिलमिली, चैकी बसदेई में पहुंच कर क्षेत्र एवं अपराधों के बारे में विस्तृत जानकारी ली, यहां की सभी व्यवस्थाओं से संतुष्ट दिखे और पुलिस जवानों के उत्साहवर्धन के लिए नगद ईनाम देने की घोषणा की।
          इस दौरान एसडीओपी ओडगी मंजूलता बाज सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।