बुधवार, 27 नवंबर 2019

सीएसपी ने थाना विश्रामपुर का किया अर्द्धवार्षिक निरीक्षण.............

सूरजपुर: पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री राजेश कुकरेजा के निर्देशानुसार मंगलवार 26 नवम्बर को सीएसपी सूरजपुर जे.पी.भारतेन्दु थाना विश्रामपुर का द्धितीय अर्द्र्धवार्षिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान थाना प्रभारी विश्रामपुर कपिलदेव पाण्डेय उपस्थित रहे। निरीक्षण में अधिकारी/कर्मचारियों के वेशभूषा का निरीक्षण कर परेड एवं किट का निरीक्षण किया गया तथा उच्च दर्जे का वेशभूषा धारण करने वाले कर्मचारियों को पुरस्कृत करने हेतु प्रतिवेदन भेजा, इसके उपरान्त दरबार का आयोजन कर अधिकारी कर्मचारियों की समस्याओं को सुना तथा उसका निराकरण कर उन्हें कानून व्यवस्था ड्यूटी के दौरान मुस्तैदी से ड्यूटी करने, सौपें गये कार्यो को 100 प्रतिशत पूरा करने का प्रयास करने, रात्रि गश्त प्रभावी रूप से करने, विवेचकों को वर्ष समाप्ति के पूर्व नियमानुसार एवं विधिवत् अपराधों की जांच कर लंबित अपराधों की संख्या शून्य करने, थाना में आने वाले फरियादियों की समस्या को विस्तारपूर्वक सुनकर उसका निराकरण करने के निर्देश दिये। इस दौरान सीएसपी श्री भारतेन्दु ने थाना का रिकार्ड अद्यतन पाये जाने एवं थाना परिसर की साफ-सफाई व कर्मचारियों को अनुशासन में रखकर अच्छी कार्यवाही कराये जाने पर थाना प्रभारी विश्रामपुर कपिलदेव पाण्डेय की प्रशंसा की। निरीक्षण के दौरान थाना के रिकार्डो का अवलोकन कर लंबित अपराध मर्ग, गुम इंसान एवं शिकायतों के निकाल के संबंध में विवेचकों को मार्गदर्शन देकर उनके निकाल हेतु निर्देशित किया। 

इस दौरान थाना प्रभारी विश्रामपुर कपिलदेव पाण्डेय, चैकी प्रभारी करंजी संजय गोस्वामी, एएसआई विमलेश सिंह, उमेश सिंह, सोहन सिंह, प्रधान आरक्षक मनोज दिवेद्धी, इन्द्रजीत सिंह, आनंद सिंह, सहित थाना व चैकी के कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।