सोमवार, 2 सितंबर 2019

पण्डोनगर में महिला की सड़ी-गली नग्न अवस्था में मिली थी लाश..........

मामले का जयनगर पुलिस ने किया खुलासा, आरोपी ने गला रेतकर किया था युवती की हत्या

एक आरोपी गिरफ्तार

सूरजपुर। गत् 03 अगस्त 2019 को जयनगर थाना क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम पण्डोनगर के एफसीआई गोदाम के पास एक अज्ञात महिला का सड़ा गला शव नग्न अवस्था में मिलने पर पुलिस ने मर्ग कायम कर शव पंचनामा बाद शव को पीएम हेतु भेजा। मर्ग कायमी के बाद से ही जयनगर पुलिस लगातार जांच में लगी हुई थी। अज्ञात महिला के शव का शिनाख्ती के लिए जिला इस्तहार, व्हाट्सएप एवं समाचार पत्रों के माध्यम से पहचान के लिए प्रयास किया जा रहा था इसी दौरान थाना बतौली, जिला सरगुजा में कायम गुम इंसान क्रमांक 16/19 की जांच बतौली पुलिस द्वारा की जा रही थी जिसके आधार पर गुम इंसान रीना कुमारी के माता-पिता को तलब कर घटना स्थल से प्राप्त कपड़े को दिखाया गया जो देखकर पहचान कर कपड़े को रीना का होना बताया। डाॅक्टर से प्राप्त पीएम रिपोर्ट में मृतिका की मृत्यु हत्यात्मक प्रकृति लेख किए जाने पर जयनगर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के विरूद्व अपराध क्रमांक 215/19 धारा 302, 201 भादवि का पंजीबद्व किया गया।
बतौली पुलिस के जांच के दौरान सलमान खान के साथ 19 वर्षीय रीना कुमारी को देखा गया था जिसके आधार पर जयनगर पुलिस ने सलमान खान को हिरासत में लेकर पूछताछ किया तो वह अपना जुर्म कबूल कर बताया कि रीना सोनवानी के साथ पिछले ढ़ाई माह से जान पहचान था। 27 जुलाई को भोर में रीना अपने सहेलियों के साथ कैलाश गुफा जल चढ़ाने गई थी उसी दौरान रीना ने सलमान को मोबाईल से सूचना देकर बतौली आने को कहा तब सलमान अपने मोटर सायकल से बतौली गया और 28 जुलाई को रात में दोनों बतौली में साथ रूके थे, भोर में रीना को अपने मोटर सायकल में बैठाकर कैलाश गुफा ले गया, जल चढ़ाने के बाद 29 जुलाई को उसे अपने मोटर सायकल में बैठाकर अम्बिकापुर ले आया इसके बाद उसे सिलफिली के पण्डोनगर में ले जाकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया। रीना के द्वारा शादी करने की बात बोले जाने पर सलमान नाराज हो गया और दोनों के बीच विवाद होने लगा इसी दौरान आरोपी सलमान ने चाकू से रीना का गला रेतकर हत्या कर दिया और चाकू को घटना स्थल के पास झाड़ी में छिपाया है। आरोपी के मेमोरण्डम कथन के आधार पर घटना में प्रयुक्त चाकू को घटना स्थल से कुछ दूरी पर स्थित झाड़ियों के पास से बरामद किया गया। आरोपी सलमान खान उर्फ सोनू पिता मुबारक खान उम्र 22 वर्ष निवासी ग्राम लक्ष्मीपुर, चैकी मणीपुर, थाना कोतवाली अम्बिकापुर के विरूद्व अपराध घटित करना सबूत पाए जाने पर विधिवत् गिरफ्तार किया है।
इस कार्यवाही में थाना प्रभारी जयनगर दीपक पासवान, एसआई विनित पाण्डेय, सुनीता भारद्वाज, एएसआई नवलकिशोर दुबे, राजाराम राठिया, आरक्षक दीपक दुबे, ललन सिंह, रवि पाण्डेय, जितेन्द्र सिंह, राजूरंजन सोनी एवं कृष्णा सिंह सक्रिय रहे।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।