शनिवार, 6 अक्तूबर 2018

पुलिस ने दूसरे दिन अभियान चलाकर 11 निगरानी बदमाशों के विरुद्ध किया प्रतिबंधात्मक कार्यवाही

सूरजपुर ।आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल के निर्देशन में विगत दिनों सूरजपुर पुलिस ने अभियान के तहत् 6 आदतन बदमाशों के विरूद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाही कर जेल भेजा था।जिले में शांति व्यवस्था कायम रखने हेतु शुक्रवार 5 अक्टूबर की देर शाम तक चली इस कार्यवाही में सूरजपुर पुलिस के द्वारा 11 आदतन बदमाशों के विरूद्व प्रतिबंधात्मक कार्यवाही किया है।
इन 11 आदतन बदमाशों के विरूद्ध हुई कार्यवाही:-
थाना विश्रामपुर क्षेत्र के ग्राम सतपता निवासी सुखल उर्फ अमिरूल्लाह, बसदेई चोकी क्षेत्र के ग्राम रगदा निवासी मनोज तिवारी, जयनगर क्षेत्र के ग्राम गणेशपुर निवासी दलजीत राजवाड़े, ग्राम अजिरमा निवासी राजेश सिंह, चांदनी क्षेत्र के ग्राम नवाटोला निवासी राममिलन, भैयाथान क्षेत्र के ग्राम केवरा निवासी रणविजय उर्फ फत्ते कुशवाहा एवं प्रतापपुर क्षेत्र ग्राम शांतिनगर निवासी परदेशी खैरवार, प्रतापपुर निवासी सुधीर ठाकुर, रामानुजनगर थाना क्षेत्र ग्राम तिवरागुड़ी निवासी मोहरसाय गोंड़, ग्राम उमापुर निवासी संजीवन राम साहू, ग्राम परशुरामपुर निवासी षिवबालक पण्डो के विरूद्व पुलिस ने प्रतिबंधात्मक कार्यवाही किया है।
सूरजपुर पुलिस का यह अभियान लगातार जारी रहेगा।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।