सोमवार, 23 जनवरी 2023

थर्ड आई हेल्पलाइन नंबर 9479130224 पर दें तेज रफ्तार से बाईक चलाने, स्टंट करने तथा यातायात नियमों का उल्लघंन करने वालों की सूचना

सूरजपुर। तेज रफ्तार से बाईक चलाने और स्टंट करने वालों तथा यातायात नियमों का उल्लघंन करने वाले के विरूद्ध सख्त कार्यवाही के लिए सूरजपुर पुलिस के द्वारा थर्ड आई हेल्पलाईन नंबर 9479130224 जारी किया है। इस नंबर पर नागरिकगण ऐसे लोगों की सूचना देकर कार्यवाही करा सकते है जिनके द्वारा यातायात नियमों का उल्लघंन किया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री रामकृष्ण साहू (भा.पु.से.) ने कहा कि खतरनाक तरीके से वाहन चलाने वालों की सूचना थर्ड आई हेल्पलाईन नंबर पर दें ताकि ऐसे लोगों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जा सके, इसके लिए ऐसे बाईकर्स की फोटो-विडियों सहित जरूरी जानकारी थर्ड आई के हेल्पलाईन पर देते हुए सूरजपुर पुलिस की यातायात व्यवस्था को सुगम व सुरक्षित बनाने में सहयोग करें। जानकारी देने वालों की पहचान गोपनीय रखी जावेगी।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।