बुधवार, 4 मई 2022

पुलिस अधीक्षक श्री रामकृष्ण साहू ने महिला की फरियाद सुनकर थाना प्रभारी को दिए वैधानक कार्यवाही करने के निर्देश, आरोपियों के विरूद्व आत्महत्या का दुष्प्रेरण का मामला हुआ पंजीबद्ध

सूरजपुर। बुधवार को पुलिस अधीक्षक श्री रामकृष्ण साहू के समक्ष ग्राम राजापुर निवासी उर्मिला प्रजापति फरियाद लेकर पहुंची और बताई कि उसका पति रामपुकार प्रजापति राजापुर गांव का उपसरपंच है जिसने दिनांक 11/10/2021 को कीटनाषक का सेवन कर लिया था जिसे उपचार के लिए किम्स अस्पताल बिलासपुर ले जाया गया था जहां उपचार के दौरान उसकी दिनांक 19.10.2021 को मृत्यु हो गई। फरियादी ने बताया कि उसके पति को गांव के सरपंच व गांव के पटेल के द्वारा प्रताड़ित किया गया था जिसकी वजह से उसने कीटनाशक का सेवन किया था। महिला की फरियाद सुनकर संवेदनशील पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री रामकृष्ण साहू ने थाना प्रभारी जयनगर को तत्काल वैधानिक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। निर्देश के परिपालन में थाना प्रभारी जयनगर के द्वारा तत्काल मामले में सियम्बर सिंह व कंचन प्रजापति के विरूद्ध अपराध क्रमांक 120/22 धारा 306, 34 भादवि का मामला पंजीबद्ध किया जाकर मामले की विवेचना प्रारंभ कर दी गई है। 

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान से व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।