सोमवार, 7 जून 2021

पुलिस अधीक्षक सूरजपुर ने पुलिस लाईन में किया वृक्षारोपण..............

पर्यावरण संरक्षण आज की जरूरत, हर कोई लगाए एक पौधा।

सूरजपुर- विश्व पर्यावरण दिवस के तहत रविवार को पुलिस लाइन पर्री में पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री राजेश कुकरेजा ने नीम का पौधा लगाकर वृक्षारोपण किया। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस के अधिकारी-कर्मचारियों को पौधरोपण में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण आज की जरूरत है। यह किसी एक व्यक्ति के वश की बात नहीं है। पर्यावरण संरक्षण सामूहिक जिम्मेदारी है। उन्होंने जिले को स्वच्छ, हरा-भरा तथा खुशहाल बनाने के लिए अधिक से अधिक पौधरोपण करने एवं उसके नियमित देखरेख की अपील की।
          पुलिस अधीक्षक ने पर्यावरण को शुद्ध रखने व प्रकृति के संतुलन को बनाए रखने पर विस्तार से चर्चा की। पुलिसकर्मियों से कहा कि वह जिस भी थाना-चौकी में रहें उस थाने में एक अपने नाम का एक वृक्ष लगाएं। कारण कि वहां से स्थानांतरण के पश्चात भी एक सामाजिकता का कार्य हमेशा जीवित दिखाई देता रहे, इसमें सभी पुलिसकर्मी बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी निभाएं। सभी थाना प्रभारी अपने-अपने थाना परिसर व आसपास पौधरोपण करें। वृक्षारोपण से से पर्यावरण स्वच्छ रहेगा तथा भूमिगत जल भी सुरक्षित रहेगा। यह हमारी आने वाली पीढ़ियों के लिए अति आवश्यक है।
          इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर, पी.एस.महिलाने, सीएसपी जे.पी.भारतेन्दु, एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी व रक्षित निरीक्षक भूपेन्द्र कुर्रे ने भी फलदार वृक्ष लगाकरण वृक्षारोपण किया।