शनिवार, 5 जून 2021

हत्या का आरोपी अपचारी बालक गिरफ्तार..........

सूरजपुर- दिनांक 31.05.2021 को प्रतापपुर थाना क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति ने थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया कि इसकी नाबालिक पुत्री 21 मई के रात्रि में 10 बजे घर से बिना बताए कहीं चली गई है। प्रार्थी की सूचना पर गुम इंसान कायम करते हुए अपराध क्रमांक 104/2021 धारा 363 भादस. पंजीबद्व किया गया। इसी बीच सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम दरहोरा थाना चदौरा में एक अज्ञात लड़की का शव मिला है, चंदौरा थाना में मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। मामले की सूचना पर पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री राजेश कुकरेजा ने थाना प्रभारी प्रतापपुर को प्रकरण की गंभीरतापूर्वक विवेचना करने एवं चंदौरा में मिले लड़की के शव की तस्दीक करने के निर्देश दिए।
          एसडीओपी प्रतापपुर प्रशांत खाण्डे के नेतृत्व में प्रतापपुर व चंदौरा की संयुक्त पुलिस टीम के द्वारा जांच की गई। जांच के दौरान प्रार्थी के द्वारा अज्ञात लड़की के कपड़ा चप्पल मोबाईल से अपनी पुत्री के रूप में उसकी पहचान किया। प्रार्थी के द्वारा बताया गया कि उसकी पुत्री से एक नाबालिक लड़का बातचीत करता था जिसके आधार पर संदेही बालक से पूछताछ की गई जिसने बताया कि वह अपने गांव से नाबालिक लड़की से मिलने ग्राम सरहरी मोटर सायकल में आया था, मिलने पर लड़की उसे अपने घर अपने साथ ले जाने की जिद करने लगी, समझाने के बावजूद नहीं मानी एवं मरने की धमकी देने लगी तब अपचारी बालक चाकू से लड़की के गले में वार कर उसके दुपट्टा का फंदा बनाकर गले में फंसा कर हत्या करना स्वीकार किया। अपचारी बालक के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त चाकू, मोटर सायकल जप्त करते हुए प्रकरण में पृथक से धारा 302 भादस. जोड़ी जाकर अपचारी बालक को विधिवत गिरफ्तार किया गया।
         इस कार्यवाही में थाना प्रभारी प्रतापपुर विकेश तिवारी, थाना प्रभारी चंदौरा एन.के.त्रिपाठी, आरक्षक परमेश्वर पैंकरा, अभय तिवारी, शेखर मानिकपुरी, मिथलेश गुप्ता, अविनाश कुजूर, इन्द्रजीत सिंह व कौशल सक्रिय रहे।