बुधवार, 24 फ़रवरी 2021

सूरजपुर पुलिस ने ‘‘चौपाल’’ लगा लोगों की सुनी समस्या, मौके पर ही किया निराकरण..........


सूरजपुर: पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुकरेजा ने जिले के थाना-चौकी प्रभारियों को ग्रामीण व शहीरी क्षेत्र में जन चौपाल लगाकर लोगों की समस्याओं से रूबरू होकर उनके समस्या का मौके पर ही निराकरण करने, ग्रामीणों को कानून की जानकारी के साथ-साथ वर्तमान दौर में हो रहे धोखाधड़ी से बचाव के लिए जानकारी दे उन्हें जागरूक करने के निर्देश दिए थे।
          पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में चौकी प्रभारी तारा राजेश तिवारी के द्वारा बुधवार, 24 फरवरी 2021 को ग्राम कांटारोली में जन चैपाल का आयोजन किया। इस दौरान चौकी प्रभारी ने उपस्थित नागरिकों को महिला संबंधी अपराध जैसे- घरेलु हिंसा, मानसिक प्रताड़ना, पॉक्सो एक्ट एवं अन्य गंभीर अपराधों के संबंध में महिलाओं एवं बच्चों को जागरूक किया गया। साथ ही साथ जन चौपाल के माध्यम से गांव के लोगो के समस्यों को सुन कर त्वरित कार्यवाही एवं समाधान की दिशा में कार्य किया। पुलिस के द्वारा लगाए गए चौपाल में गांव के एक व्यक्ति ने बताया कि पड़ोस में रहने वाला एक व्यक्ति के द्वारा शराब पीकर गांव गली में हल्ला कर व्यवधान उत्पन्न किया जाता है जिस पर उस व्यक्ति को चौपाल में बुलाकर ऐसा न करने की सख्त हिदायत दी गई और उसके विरूद्व प्रतिबंधात्मक कार्यवाही भी की गई इसके अलावा कई अन्य समस्याओं का मौके पर ही निराकरण किया।
          चौकी प्रभारी ने चौपाल में मौजूद ग्रामीणों को ऑनलाईन ठगी, ए.टी.एम. फ्राड, जमीन के संबंध में धोखाधड़ी जैसे अन्य कई गंभीर अपराधों के संबंध में विस्तृत जानकारी दिया गया साथ ही कहा कि इन सब जानकारियों से अपने रिश्तेदार, दोस्त व आस पड़ोस के लोगों को भी दे ताकि वे भी जागरूक हो सके। चौपाल में लोगों को शराब से होने वाले दुष्प्रभाव से अवगत कराते हुए नशा न करने का संकल्प दिलाया।
          इस दौरान चौकी प्रभारी तारा राजेश तिवारी, सरपंच नवलसाय, प्रधान आरक्षक बंधुराम, आरक्षक बाबुनाथ पोर्ते, देवनीश, गोरेश्वर सहित काफी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद रहे।