शुक्रवार, 4 जून 2021

पुलिस महानिदेशक छत्तीसगढ़ ने वर्चुवल सम्मान समारोह में कोरोना वारियर्स पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों का किया सम्मान........


प्रदेश की पुलिस ने कठिनाईयों व चुनौतियों को स्वीकार कर लोगों को संक्रमण से बचाया।

जवानों ने निष्ठा व साहस का परिचय व मानवीय स्वरूप दिखाते हुए जिम्मेदारी के साथ कार्य में डटे रहे।


सूरजपुर: वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के दूसरे फेज में छत्तीसगढ़ पुलिस के द्वारा लाकडाउन का पालन कराने, नागरिकों को संक्रमण से सुरक्षा हेतु नैतिकतापूर्वक किए गए कार्यो, कोविड संक्रमण को रोकने रिस्पांश टाईम में एहतियात कदम उठाने पर *पुलिस महानिदेशक छत्तीसगढ़ श्री डी.एम.अवस्थी* ने गुरूवार, 03 जून 2021 को *पुलिस महानिरीक्षक रायपुर रेंज व आईजी गुप्तवार्ता श्री आनंद छाबड़ा, पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज श्री विवेकानंद, एडीजी श्री संजीव शुक्ला व एआईजी श्री राजेश अग्रवाल* की मौजूदगी में वर्चुवल सम्मान समारोह के जरिए प्रदेश के ऐसे पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों की प्रशंसा करते हुए उन्हें कोरोना वारियर्स का प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया है।
          इस दौरान पुलिस महानिदेशक श्री डी.एम.अवस्थी ने कहा कि कोरोना के द्वितीय फेज में प्रदेश के सभी पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस अधीक्षक व कमाण्डेंड सहित सभी अधिकारी-कर्मचारियों ने कठिनाईयों व चुनौतियों को स्वीकार करते हुए अच्छे कार्य किये, उत्कृष्ठ कार्य करने वाले सभी पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को सम्मानित करने उन्हें एक साथ एकत्र करना संभव नहीं होने के कारण यह वर्चुवल सम्मान समारोह आयोजित किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश की पुलिस संक्रमण के दौर में निष्ठा व साहस का परिचय तथा मानवीय स्वरूप दिखाते हुए जिम्मेदारियों के साथ कार्य में डटी रही। संक्रमण के बावजूद भी पुलिस लगातार फिल्ड में अपनी जान की परवाह न करते हुए लोगों को सुरक्षित रखने में अहम भूमिका निभाई।
          पुलिस महानिदेशक श्री अवस्थी ने प्रदेश के पुलिस अधिकारी-कर्मचारी जिनकी कोरोना संक्रमण से मृत्यु हुई है उन्हें श्रद्धांजली देते हुए सभी पुलिस अधीक्षकों को ऐसे मामलों में त्वरित अनुकम्पा नियुक्ति देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अखबारों व इलेक्ट्रानिक मीडिया ने हमारे कार्यो सहित जनता के द्वारा लाकडाउन के दौरान पुलिस जवानों को राहत पहुंचाने के बारे में लोगों को अवगत कराया। उन्होंने कहा कि किसी जवान के द्वारा किए गए अच्छे कार्य से उस जिले की पुलिस अधीक्षक की अच्छी छवि प्रदर्शित होती हैै। पुलिस अधीक्षकों को कहा कि बेहतर कार्य हेतु जवानों को लगातार प्रोत्साहित करें, अच्छे थाना संचालन करने वाले थाना प्रभारियों की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिन अधिकारी व जवानों को कोरोना वारियर्स से सम्मानित किया गया है उनके प्रशस्ति पत्र जल्द ही जिले में पहुंच जायेगी। इस वर्चुअल मीटिंग में उन्होंने कहा कि प्रदेश की पुलिस किस प्रकार संक्रमण को रोकने के साथ ही बेहतर कार्य की उसकी पुस्तिका प्रकाशित करवाई जायेगी।
          पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री राजेश कुकरेजा ने बताया कि पुलिस मुख्यालय के द्वारा कोरोना संक्रमण के दौर में अच्छा कार्य करने वाले अधिकारी व जवानों का नाम नामांकित करने के निर्देश प्राप्त होने पर जिले से कोरोना वारियर्स सम्मान के लिए थाना प्रभारी भटगांव किशोर केंवट, थाना प्रभारी चंदौरा एन.के.त्रिपाठी, चौकी प्रभारी खड़गवां विमलेश सिंह, प्रधान आरक्षक मान सिंह, आरक्षक बिहारी पाण्डेय व गणेश सिंह को नामिनेट किया था जिन्हें माननीय पुलिस महानिदेशक छत्तीसगढ़ ने प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया है।
          पुलिस अधीक्षक सूरजपुर ने बताया कि जिले के सभी अधिकारी व जवानों ने वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के दौरान अच्छा कार्य किया है। उन्होंने बताया कि संक्रमण के पहले व द्वितीय फेज के दौर में लगातार जिले के थाना-चौकी, अंतरराज्जीय, अंतर जिलों के चेकपोस्ट का भ्रमण/निरीक्षण कर पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों का मनोबल ऊंचा बनाए रखा। जवानों को कोरोना से स्वयं को सुरक्षित रखते हुए कर्तव्य का निष्पादन करने सहित अन्य आवश्यक दिशा-निर्देश लगातार देते रहे और पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को अच्छे कार्यो हेतु प्रोत्साहित किया। जिले के थाना-चौकी प्रभारियों ने सामाजिक सरोकार का कार्य करते हुए जरूरत मंद लोगों को कोरोना से बचाव के लिए मास्क, सेनेटाईजर का वितरण किया साथ ही आवश्यतानुसार लोगों को जरूरी मदद मुव्हैया कराई।
इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर, स्थापना प्रभारी अखिलेश सिंह, दशरथ पैंकरा, एएसआई संजय सिंह, आरक्षक युवराज यादव, रौशन सिंह व एनआईसी से चलमा रेड्डी उपस्थित रहे।