शनिवार, 30 मार्च 2019

अवैध शराब बिक्री करने वालों पर पुलिस सख्त, 09 लोगों पर हुई आबकारी एक्ट की कार्यवाही

* 2 हजार 1 सौ रूपये कीमत के महुआ शराब किया जप्त
* आचार संहिता लगने के बाद से अब तक 222 लोगों पर हुई आबकारी एक्ट के तहत् कार्यवाही 

सूरजपुर। आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अवैध शराब की बिक्री एवं परिवहन कर वालों पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल के द्वारा जिले के थाना चैकी प्रभारियों को दिया था। गत् दिवस जिले के थाना-चौकी की पुलिस ने अभियान चलाकर गत् दिवस 09 लोगों पर आबकारी एक्ट के तहत् कार्यवाही कर 2100 रूपये कीमत के 21 लीटर से अधिक महुआ शराब पकड़ा है। 
पुलिस के इस अभियान में जयनगर थाना क्षेत्र के ग्राम कसलगिरी निवासी सुखल साय से 3 लीटर महुआ शराब, बसदेई चौकी क्षेत्र के ग्राम बिरमताल निवासी बृजेश कुमार से 3 लीटर, ग्राम नवापारा निवासी रामशरण से 3 लीटर, झिलमिली थाना के ग्राम इन्द्रा कालोनी निवासी उर्मिला देवी से 2 लीटर, विश्रामपुर थाना के ग्राम रामनगर निवासी सुरजन सिंह से 4 लीटर, जयनगर थाना क्षेत्र के ग्राम पेण्डरखी निवासी नोहर साय से 4 लीटर एवं रामानुजनगर थाना क्षेत्र के ग्राम मांजा निवासी आनंद गुप्ता से 2 लीटर, कुल 21 लीटर महुआ शराब कीमत 2100 रूपये का जप्त कर आबकारी एक्ट के तहत् कार्यवाही की गई।
पुलिस के द्वारा चलाए गए इस मुहिम के दौरान रमकोला थाना क्षेत्र के रमकोला निवासी रामरतन पण्डो एवं रघुनाथ सिंह को रमकोला के बस स्टैण्ड के पास सार्वजनिक स्थान पर शराब पीते पाये जाने पर पुलिस ने इनके विरूद्व भी आबकारी एक्ट के तहत् कार्यवाही किया है।

आचार संहिता लगने के बाद से अब तक 222 लोगों पर हुई आबकारी एक्ट के तहत् कार्यवाही

आदर्श आचार संहित लगने के बाद से 28 मार्च तक सूरजपुर जिले के विभिन्न थाना-चौकी की पुलिस के द्वारा 213 लोगों पर आबकारी एक्ट के तहत् कार्यवाही कर 448 लीटर 86 एमएल महुआ शराब एवं 55 लीटर 496 एमएल अंग्रेजी शराब कुल 504 लीटर 356 एमएल कीमत 76 हजार 1 सौ रूपये का जप्त कर सभी के विरूद्व आबकारी एक्ट के तहत् कार्यवाही किया है।

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।