शुक्रवार, 2 नवंबर 2018

सूरजपुर पुलिस ने राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनार्इ लौहपुरूष की जयंती




सूरजपुर । जिले के समस्त थाना, चौकी प्रभारियों सहित पुलिस अधीक्षक कार्यालय व अन्य कार्यालयों में पदस्थ सभी अधिकारी/कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता का संकल्प दिलाए जाने के निर्देश पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री जी.एस.जायसवाल ने दिए थे। 
देश को एकता एवं अखंडता के सूत्र में बांधने वाले भारत में लौहपुरूष के नाम से चर्चित सरदार वल्लभ भार्इ पटेल का जयंती समारोह बुधवार 31 अक्टूबर को पुलिस लार्इन सूरजपुर में एकता दिवस के रूप में मनाया गया। इस दौरान पुलिस के अधिकारियों ने जहां उनकी तस्वीर पर श्रद्धासुमन अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी और नमन किया। इस मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मेघा टेंभुरकर ने पुलिस के अधिकारी/कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता का संकल्प दिलाया और देश की एकता अखंडता बनाए रखने हेतु कहा। इसके पहले एएसपी श्रीमती टेंभुरकर ने परेड का निरीक्षण कर जवानों को राष्ट्रीय एकता दिवस की महत्ता से अवगत कराया और कहा कि देश उनके समर्पण भाव और राष्ट्रीय एकता के लिये उनके योगदान को कभी भुला नहीं सकता। 
इसके अलावा सूरजपुर जिले के थाना/चौकी में पदस्थ अधिकारी, कर्मचारियों को भी राष्ट्रीय एकता दिवस का संकल्प दिलाया गया। 
इस दौरान डीएसपी मुख्यालय निमिषा पाण्डेय, एसडीओपी सूरजपुर मनोज धु्रव, डीएसपी लार्इन प्रकाश सोनी, रक्षित निरीक्षक भुपेन्द्र सिंह कुर्रे सहित पुलिस के अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।
















'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3

'सायबर की पाठशाला' : सायबर जागरूकता अभियान कड़ी-3
सायबर की पाठशाला में आज तीसरे पाठ में हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सुरक्षित लिंक कैसा दिखता या होता है। धोखेबाज/अपराधी आम लोगों को ठगने के लिए बैंको के नाम से मिलते जुलते नाम या अक्षरों का प्रयोग करके एक यूआरएल/URL बनाता है और उसे मोबाइल पर सीधे मैसेज के रूप में भेजता है इन लिंकनुमा URL पर क्लिक करते ही आप ठगी के शिकार हो जाते हैं। यदि लिंक में anydesk, mingle, teamviewer जैसे शब्द हैं तो आपके फोन को हैक करने का प्रयास हो रहा है, तुरंत मैसेज डिलिट करें। लिंक पर क्लिक बिलकुल न करें। अनजान व्यक्तियों से फोन पर ज्यादा बात न करें और न ही उन्हें किसी भी तरह की जानकारी दें चाहे कुछ भी हो जाए। तभी आप ठगी से बच पाएंगे। इस तरह के फर्जीवाड़ों पर और विस्तार से जानकारी के लिए इस श्रृंखला पर नजर बनाए रखें। पिछले पाठों को फिर से जानने के लिए/ पुनरावलोकन के लिए तस्वीर पर क्लिक करें या ऊपर के संबंधित टैब (सायबर की पाठशाला) पर क्लिक करें।